Colors
 
राज्य में औधाानिकी के विकास व विस्तार हेतु विश्वविधाालय को राज्यपाल के निर्देश
By admin On 13 Sep, 2013 At 05:58 AM | Categorized As Haridwar, Story, Uttarakhand | With 0 Comments

उत्तराखण्ड के राज्यपाल डा0 अज़ीज़ कुरैशी ने आज उत्तराखण्ड औधानिकी एवं वानिकी विश्वविधाालय के कुलपति डा0 मैथ्यू प्रसाद को राज्य में औधानिकी के विकास एवं विस्तार के संदर्भ में कर्इ महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।
औधानिकी को राज्य में आमदनी का अहम जरिया बनाने की दृषिट से राज्यपाल द्वारा और भी कर्इ निर्देश दिए गये। उन्होनें इणिडयन काउंसिल आफ ऐग्रीकल्चर रिसर्च (प्ब्।त्) द्वारा उत्तराखण्ड हेतु स्वीकृत पाच आल इणिडया को-आर्डीनेटेड रिसर्च प्रोजेक्ट को यथाशीघ्र कि्रयानिवत करने के लिए शीघ्र प्राथमिकता पर सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिशिचत करने को कहा। राज्यपाल ने इसके लिए वैज्ञानिकों के चयन हेतु निर्धारित प्रकि्रया को जल्द ही पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।
विश्वविधालय के कुलाधिपति के रूप में राज्यपाल ने कहा कि वर्तमान में विश्वविधालय का दायित्व है कि वह दैवीय आपदा से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र के काश्तकारों के लिए ऐसे सघन व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाये जिससे काश्तकारों को अपनी आजीविका के संसाधनों को पुनर्जीवित करने में मदद मिल सके।
…..0…..

 

 

About -

Leave a comment

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>


Powered By Indic IME

Hit Counter provided by orange county property management