Colors
 
वरुण गांधी ने क्या बोला प्रधानपतियों को……
By Gaurav Kashyap On 11 Mar, 2018 At 07:32 AM | Categorized As Roorkee, Uttarakhand | With 0 Comments

8456

हरिद्वार 11 मार्च।  उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी आज एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने रुड़की के एक कॉलेज में पहुंचे। जहां उन्होंने दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद वरुण गांधी का बुके देकर स्वागत किया गया। समय का अभाव होने के कारण वरुण गांधी कार्यक्रम शुरू होते ही मंच पर पहुँच गए और सम्बोधन शुरू कर दिया। संबोधन में उन्होंने प्रधानपतियों पर तंज कसते हुए उन्हें सांड की संज्ञा दी।

आरसीपी कॉलेज, भगवानपुर रोड रूडकी में ​आयोजित कार्यक्रम में वरुण गांधी ने महिला सशक्तिकरण पर बोलते हुए महिलाओं की आजादी की वकालत की। साथ ही उन उन प्रधानपतियों पर भी तंज कसा जो अपने बीवियों को महिला सीट पर चुनाव जीताकर पूरी राजनीति अपने हाथ में रखते हैं और इन निर्वाचित महिलाओं को आज भी घूंघट में ही रखते हैं।उन्होंने कहा कि वो इस तरह की आजादी का समर्थन नहीं करते हैं। महिलाओं को भी राजनीति करने का उतना ही अधिकार है जितना पुरुषों का। उन्होंने उदाहरण देते हुए ​कहा कि आज भी हमारे देश में किसी गांव में जाते हैं तो वहां गांव की प्रधान महिला है तो वो घूंघट में सामने आती है और उसके इर्द—गिर्द सांड की तरह घूमने वाला उसका पति सारे कामकाज देखता है। उन्होंने इस तरह से प्रधानपतियों पर सीधा तंज कसा।

भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए उन्होंने कहा कि तमाम सरकारी योजनाओं का बजट और उनसे जुडी जानकारी सावर्जनिक कर हम भ्रष्टाचार पर लगाम लगा सकते हैं। इसके लिए डिजिटल इंडिया का सपना साकार करना होगा।

उन्होंने अपने पड दादा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू, महात्मा गांधी, सरदार पटेल आदि शख्सियतों का नाम लेते हुए कहा कि इन सभी का देश निर्माण में बडा योगदान है। उन्होंने कहा कि सांसदों को अपनी सैलेरी खुद तय नहीं करनी चाहिए। बल्कि इसके लिए समिति बनाई जाए या कोई संस्था हो जो ये सब तय करें। उन्होंने कहा कि गरीबों को दो जून की रोटी उपलब्ध कराने के लिए अपने सांसद क्षेत्र में किए प्रयोग का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि बडे होटल में बचने वाले खाने को हम गरीबों में बांट सकते हैं। इससे खाना बेकार भी नहीं जाएगा और गरीबों का पेट भी भर जाएगा। उन्होंने कहा कि रूडकी में भी इस तरक का प्रयोग किया जा सकता है। इस प्रयोग को कर हम सुल्तानपुर में करीब सात हजार लोगों को खाना खिला रहे हैं। उन्होंने कहा में सुल्तानपुर का सांसद नही हु बल्कि पूरे देश का सांसद हु, उन्होंने कॉलेज के छात्र छात्राओं को कहा कि वह उन्हें ट्वीट कर अपने सुझाव दे सकते है। अपने भाषण के बाद वरुण ग़ांधी तुरन्त ही वापस लौट गए उन्होंने मीडिया से भी दूरी बनाए रखी। समय का अभाव होने का हवाला देते हुए वरुण गांधी मीडिया से रूबरू नही हो पाए।

About -

Leave a comment

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>


Powered By Indic IME

Hit Counter provided by orange county property management