Colors
 
जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक में क्या बोले जिलाधिकारी, जानिए पूरी खबर…
By Gaurav Kashyap On 10 Jul, 2018 At 03:33 PM | Categorized As Haridwar, Uttarakhand | With 0 Comments

Udhyog Mitra Ki Baithak Collactrate main DM sahab dwara1

  • गौरव कश्यप

हरिद्वार 10 जुलाई। जिलाधिकारी दीपक रावत ने जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक आज कलेक्ट्रेट सभागार में ली। बैठक में उद्योगों से जुड़े जनप्रतिनिधियों ने अपनी विभिन्न समस्यायें जिलाधिकारी के समक्ष रखी। डीएम ने कुछ समस्याओं का तत्काल समाधान करते हुए शासन स्तर पर होने वाले कार्यो के लिए जिला उद्योग प्रबंधक श्रीमती अंजनी रावत तथा इण्डस्ट्रीजस एसोसिएशन से समन्वय बनाते हुए कार्य करने की बात कही।
बैठक में रायपुर, लाकेश्वरी, भगवानपुर औद्यौगिक क्षेत्र की पानी की निकासी की समस्या पर जिला उद्योग प्रबधक ने बताया कि उप जिलाधिकारी भगवानपुर तथा एनएचआई के अधिकरियों द्वारा संयुक्त सर्वे कर लिया गया है इसके अलावा सिंचाई कार्य मण्डल रूड़की द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे-किनारे भगवानपुर तालाब में डालकर रोहलकी नाले के माध्यम से निकासी की जायेगी। भगवानपुर औद्यौगिक क्षेत्र में अग्निशमन केंद्र की स्थापना एवं संचालन न हो पाने की समस्या पर श्रीमती रावत ने बताया कि इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन तथा स्थानीय पुलिस प्रशासन के सहयोग से केंद्र स्थापित हो चुका है किन्तु इसके संचालन के जिम्मेदारी राज्य स्तर पर गृह विभाग द्वारा ही निर्धारित की जा सकती है।
शिवगंगा औद्योगिक आस्थान में औद्याोगिक आस्थान के प्रमोटर के द्वारा अवस्थापना सुविधाओं का रखरखाव का कार्य शासनादेश के अनुसार न किये जाने की भी समस्या उद्योग संचालकों ने रखी। डीएम ने एसडीएम भगवानपुर को निर्देशित किया कि यदि शासनादेश का अनुपालन नहीं हो रहा है विकसित किये गये निजि आस्थानों का ले आउट प्लान प्रवर्तकों के द्वारा अन्य किसी प्राधिकृत संस्था से अनुमोदित नहीं है तो प्रमोटर्स की शेष भूमि की बिक्री को तत्काल प्रभाव से बंद करते हुए रजिस्ट्री पर भी रोक लगायी जायी। जब यह सुनिश्चित हो कि कार्य शासनादेशानुासा हो रहे हैं तो रोक हटाई जायी।
सिडकुल औद्यौगिक रानीपुर हरिद्वार में सिडकुल फायर कर्मियों हेतु आवासीय सुविधा, सिडकुल बीएचईएल बाईपास मार्ग का निर्माण, सिडकुल औद्यौगिक आस्थान के मेंटीनिंेस हेतु गठित कमेटी को प्रशासनिक तथा वित्तीय अधिकार युक्त बनाये जाने का जिलाधिकारी ने समाधान करते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक सिडकुल से उक्त अधिकारी हस्तांरित किये जाने की बात कही।
इसके अलावा औद्योगिक क्षेत्र बहादराबाद में अतिक्रमण हटाने, स्ट्रट लाइट्स, सड़क एवं नालों की मरम्मत आदि के कार्य हेतु नगर निगम, हरिद्वार विकास प्राधिकरण प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण कर कार्य पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये।

About -

Leave a comment

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>


Powered By Indic IME

Hit Counter provided by orange county property management