Colors
 
सातवीं वुशू चैम्पियनशिप लगातार तीसरी बार हरिद्वार जिले ने जीती
By Gaurav Kashyap On 22 Aug, 2018 At 02:29 PM | Categorized As Haridwar, Uttarakhand | With 0 Comments

02

  • गौरव कश्यप

हरिद्वार। श्री पंचायती उदासीन बड़ा अखाड़ा राजघाट कनखल के महंत गोपालदास महाराज सभागार में आयोजित सातवीं मार्शल आर्ट वुशू अंतरजिला चैम्पियनशिप में हरिद्वार जिले का दबदबा रहा। सातवीं वुशू चैम्पियनशिप हरिद्वार जिले ने लगातार तीसरी बार जीतकर रिकार्ड कायम किया। वहीं उपविजेता देहरादून जिले की वुशू की टीम रही।

01

एसएमजेएन पीजी कॉलेज में भी बनाई जाएगी वुशू की टीम-डॉ सुनील बत्रा
अंतर जिला वुशू चैम्पियनशिप का उद्घाटन करते हुए एस.एम.जे.एन पी.जी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुनील बत्रा ने कहा कि खेलों से मानव के शारीरिक विकास के साथ-साथ उनका बौद्धिक विकास भी होता है और खिलाड़ियों का नजरिया बदलता है। डॉ. बत्रा ने ऐलान किया कि एस.एम.जे.एन पी.जी कॉलेज में वुशू के खिलाड़ियों की टीम तैयार की जायेगी।

04

हरिद्वार में राजबब्बर की सांसद निधि से मार्शल आर्ट वुशू खेल का मिनी स्टेडियम बनाया जाएगा-अरविन्द शर्मा
कार्यक्रम के समापन और पुरुस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए समाजसेवी और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तथा राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि अरविन्द कुमार शर्मा ने कहा कि खेल भावना से राष्ट्र की एकता और अखंडता मजबूत होती है। उन्हांने कहा कि भारत के खिलाड़ियों ने पिछले कई सालों से खेलों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी धाक जमाकर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने ऐलान किया कि हरिद्वार में राज्यसभा सांसद राजबब्बर की सांसद निधि से मार्शल आर्ट वुशू का मिनी स्टेडियम बनाया जायेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री पंचायती उदासीन बडा अखाड़ा के बाबा हरि किशन दास महाराज ने की।

विजेता खिलाडी राज्य स्तरीय वुशू चैम्पियनशिप में भाग लेंगे-आरती सैनी
इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन करते हुए वुशू की प्रदेश सचिव और कार्यक्रम की संयोजिका आरती सैनी ने बताया कि जिला स्तर पर विजेता खिलाड़ी सितम्बर में होने वाली राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप में भाग लेंगे। इस अवसर पर अतिथियों बाबा हरि किशन दास महाराज, अरविंद कुमार शर्मा और डॉ. सुनील बत्रा को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। अमित सैनी ने अतिथियों का आभार जताया। कार्यक्रम की मुख्य जज आरती सैनी, मुख्य सहायक जज विजय कुमार, टाइपकीपर महेश, वुशू के अधिकारियों सुशील कुमार, साइड लाइन जज लव कुश, सचिन धीमान, निशा, पैल्ट पॉम जज दुष्यंत कुमार ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक हासिल करने वाले वुशू खिलाडियों की सूची—
अंतरजिला चैम्पियनशिप में बालिका सबजूनियर वर्ग 20 किग्रा में अनुश्री ने स्वर्ण पदक, गीतांजलि ने रजत पदक, 24 किग्रा में मानवी रावत ने स्वर्ण पदक, रिधिमा ने रजत, 28 किग्रा में ईशु ने स्वर्ण, रुद्राक्षी ने रजत, अरुल राठौर ने कांस्य, 36 किग्रा में लिजा ने स्वर्ण, अनाधिका ने रजत, 42 किग्रा में प्रियांशी स्वर्ण, हिमांशी रजत, 45 किग्रा में रचना स्वर्ण, अनुष्का रजत, 48 किग्रा में खुशी ने स्वर्ण, साक्षी ने रजत, 52 किग्रा में वंशिका ने स्वर्ण, आदर्शी ने रजत, सब जूनियर (बालक वर्ग) में 20 किग्रा में दर्शिल ने स्वर्ण, नित्य ने रजत, 24 किग्रा में सार्थक ने स्वर्ण, दर्शिल ने रजत, 28 किग्रा में प्रियांशु ने स्वर्ण, रुद्रांश ने रजत, 32 किग्रा में कृष्णा ने स्वर्ण, देवांश ने रजत, 36 किग्रा में अंश ने स्वर्ण, यश ने रजत, गुरुविन्दर ने कांस्य, 39 किग्रा में प्रियांश ने स्वर्ण, समर्थ ने रजत, 42 किग्रा में शुभम ने स्वर्ण, आर्यन ने रजत, राहुल ने कांस्य, 48 क्रिग्रा में पुनित ने स्वर्ण, वाशु ने रजत, लक्ष्य ने कांस्य, 52 किग्रा में लक्षित ने स्वर्ण और उज्जवल ने रजत पदक प्राप्त किया।
जूनियर बालिका वर्ग में 45 किग्रा में मर्नालिका ने स्वर्ण, सोनाली ने रजत, 48 किग्रा में ईशिका शर्मा ने स्वर्ण, निहारिका ने रजत, 52 किग्रा में शालिनी ने स्वर्ण, 56 किग्रा में जिया ने स्वर्ण, 65 किग्रा में सानिया ने स्वर्ण, टियासा ने रजत प्राप्त किया। जूनियर बालक वर्ग में 45 किग्रा में सरबजीत ने स्वर्ण, भानु ने रजत, 56 किग्रा में अंशुल ने स्वर्ण, हर्ष ने रजत, अनंत ने कांस्य, 70 किग्रा में पृथक ने स्वर्ण, 75 किग्रा में रजत ने स्वर्ण प्राप्त किया।
सीनियर बालक वर्ग 52 किग्रा में मोहित ने स्वर्ण, उज्जवल ने रजत, 56 किग्रा में लव कुश ने स्वर्ण, 60 किग्रा में विशाल ने स्वर्ण, आयूष ने रजत, 70 किग्रा में सचिन ने स्वर्ण, 80 किग्रा में गजेन्द्र ने स्वर्ण, 85 किग्रा में नमन ने स्वर्ण, 90 किग्रा में वरुण ने स्वर्ण, सीनियर बालिका वर्ग 45 किग्रा में निशा ने स्वर्ण, मलाइका ने रजत, 48 किग्रा में संध्या ने स्वर्ण, ताऊलू इवेंट में समर्थ ने स्वर्ण, प्रियांशु, दर्शिल, समर्थ, इशू गु्रप इवेन्ट में स्वर्ण, अभिनव और वंश ने रजत पदक प्राप्त किया।

About -

Leave a comment

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>


Powered By Indic IME

Hit Counter provided by orange county property management